Header Ads

Hyundai Creta 2020 की बिक्री ने तोड़े रिकॉर्ड, Lockdown में धड़ल्ले से बिक रही कार

मार्च 2020 में लॉन्चिंग के बाद से लेकर अब तक नई हुंडई क्रेटा उड़ान लगातार नए रिकॉर्ड बना रही है। आपको बता दें की इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस समय भारतीय ऑटोबाइल सेक्टर कोरोनावायरस और मंदी जैसी चुनौतियों का सामना कर रहा है इसके बावजूद कार की बिक्री घटने का नाम नहीं ले रही है और ग्राहक इस कार को जमकर खरीद रहे हैं। बता दें कि नए मॉडल की मांग इतनी अधिक है कि देश में सबसे अधिक बिकने वाली कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ( HMIL ) ने अपनी नवीनतम एसयूवी के लिए 55,000 से अधिक बुकिंग दर्ज करने की सूचना दी है।

विकास पर बात करते हुए, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के निदेशक (बिक्री, विपणन और सेवा) श्री तरुण गर्ग ने कहा, “2015 में अपनी शुरुआत के बाद से, CRETA उद्योग में एक बेंचमार्क रहा है, एक घरेलू नाम जिसने भेद का प्रतिनिधित्व किया है और 4.85 लाख से अधिक मूल्यवान ग्राहकों के लिए सफलता। मार्च 2020 में ऑल न्यू CRETA के लॉन्च के साथ, हुंडई ने एक बार फिर सेगमेंट में SUV लीडरशिप को फिर से परिभाषित किया और अपने वर्चस्व की स्थापना की, जिसने केवल 4 महीनों में 55 000 से अधिक बुकिंग और 20 000 से अधिक हैप्पी ग्राहकों की रिकॉर्डिंग की। यह उपलब्धि ऑल न्यू CRETA के बेहतर लुक, फीचर से भरपूर पैकेज और प्रमुख प्रदर्शन के लिए वसीयतनामा है, जिसने इन कोशिशों के दौरान भी पूरे भारत में दिल जीता है। ”

यहां यह भी उल्लेख किया जाना चाहिए कि दूसरी पीढ़ी की हुंडई क्रेटा ने मई और जून 2020 के महीनों में उच्चतम बिक्री प्राप्त करके एसयूवी सेगमेंट के बिक्री चार्ट के शीर्ष पर खुद को स्थानांतरित किया। अब तक, नई की सभी इकाइयों में से एसयूवी जो बुक की गई है, उसमें डीजल यूनिट की 60 फीसदी मांग है। यह स्पष्ट रूप से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अंतर के साथ-साथ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेज अंतर के बावजूद डीजल इंजन मॉडल के लिए उच्च प्राथमिकता को दर्शाता है। साथ ही, अगर कंपनी के दावों पर विश्वास किया जाए, तो कंपनी की to क्लिक टू बाय ’ऑनलाइन कार बिक्री प्लेटफॉर्म पर सभी नई हुंडई क्रेटा सभी हुंडई कारों के बीच सबसे अधिक शोध वाली मॉडल होने का सम्मान लेती है। अब तक, डिजिटल प्लेटफॉर्म ने नई एसयूवी के बारे में पूछताछ करने में कुल योगदान का 30 प्रतिशत योगदान दिया है।

ऑल-न्यू हुंडई क्रेटा बेहद पसंद करने योग्य सुविधाओं के साथ आता है जो देश के कार खरीदारों से एक बड़ी प्रशंसक-प्राप्ति में मदद करते हैं। एसयूवी को सभ्य संख्या में बेचने में मदद करने वाली कुछ विशेषताएं हैं - वॉयस इनेबल्ड स्मार्ट पैनोरामिक सनरूफ, ड्राइव मोड सेलेक्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल मोड, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम (8 स्पीकर्स), डिजिटल डिस्प्ले के साथ ऑटो हेल्दी एयर प्यूरीफायर, पैडल शिफ्टर्स और वेंटिलेटेड सीटें। एसयूवी के पक्ष में काम करने वाले एक अन्य कारक विभिन्न वारंटी विकल्प हैं, जिसमें शामिल हैं - 3 साल / असीमित किलोमीटर या 4 साल / 60 000 किलोमीटर या 5 साल / 50 000 किलोमीटर।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.