Header Ads

देश में Coronavirus का सबसे बड़ा विस्फोट, एक दिन में नए मामलों को लेकर टूटे सारे रिकॉर्ड

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन पिछले 24 घंटों में सामने आए नए मामलों ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। एक दिन में देशभर में 52,123 नए संक्रमितों के मामले दर्ज किए गए हैं।
यही वजह है कि एक दिन में आए इन सबसे ज्यादा मामलों के साथ देश में अब तक कोविड-19 ( Covid 19 ) संक्रमितों की संख्या 15 लाख 83 हजार 792 तक पहुंच गई है। इन तेजी से बढ़ रहे आंकड़ों ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग ( Health Department )की चिंता बढ़ा दी है।

कोरोना वायरस लगातार देश में अपने पैर पसार रहा है। भले ही रिकवरी रेट ( Corona Recovery Rate ) में सुधार हो रहा हो, लेकिन रोज तेजी से बढ़ रहे मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की भी नींद उड़ा दी है। बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 52,123 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस घातक वायरस के चलते 775 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, मौसम विभाग ने देश के इन राज्यों में भारी बारिश की जारी की चेतावनी

कोरोना संकट के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या दिया आदेश

कोरोना के अब तक के आंकड़ों पर नजर
- 15,83,792 कुल संक्रमितों की संख्या अब तक
- 5,28,242 सक्रिय मामले
- 10,20,582 ठीक या अस्पताल से डिस्चार्ज
- 34,968 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके
- 1 करोड़ 81 लाख 90 हजार 382 कोविड सैंपलों की 29 जुलाई तक हुई जांच
- 4,46,642 सैंपलों का टेस्ट बुधवार को हुआ

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। एक तरफ सरकारें अनलॉक-3 की तैयारियों में जुटी हैं तो दूसरी तरफ कोरोना लगातार अपने पैर पसार रहा है। यही वजह है कि अब कोरोना वैक्सीन को लेकर हर किसी की नजरें टिकी हुई हैं।

लोगों की निगाहें अब वैज्ञानिकों की तरफ है। इस बीच रूस ने जल्द ही वैक्सीन पर कुछ बड़ी खबर देन का वादा कर दिया है। 10-12 अगस्त तक कोरोना वैक्सीन को रजिस्टर्ड कराने की योजना बना रहा है। रूसी विशेषज्ञ दुनिया में इसे कोरोना का पहला टीका (Corona Vccine Updates) होने का दावा कर रहे हैं। आपको बता दें कि रूस के अलावा भारत, अमरीका, ब्रिटेन समेत कई देश कोरोना वैक्सीन बनाने में जुटे हैं।

तो ब्राजील को पीछे छोड़ देगा भारत

यही नहीं देश में कोरोना की रफ्तार इस वक्त अमरीका और ब्राजील से भी ज्यादा है। यही वजह है कि कोरोना के बढ़ते मामले हर किसी की चिंता का बड़ा कारण बनते जा रहे हैं। अमरीका में इस वक्त जहां 45 लाख कोरोना संक्रमित हैं वहीं ब्राजील में ये आंकड़ा 25 लाख के पार है। लेकिन भारत जिस तेजी से बढ़ रहा है हालात यही रहे तो जल्द ही ब्राजील को पीछे छोड़ सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.