Header Ads

Colombia : Lockdown का पालन न करने वालों को उतारा जा रहा है मौत के घाट, यहां बनाया गया अनोखा नियम

नई दिल्ली. दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। इस महामारी से बचने के लिए देश की हर सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) का फैसला लिया है, ताकि यह महामारी तेजी से ना फैल सके। वहीं इसे लेकर कहीं लॉकडाउन खुल गया है तो कहीं अभी भी जारी है। सरकार लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई भी कर रही है, लेकिन इन सब में एक ऐसा देश है जहां लॉकडाउन का पालन ना करने वालों को हैरान कर देने वाली सजा दी जा रही हैं। उन्हें सजा के बदले उनकी हत्या कर दी जा रही है। दुख की बात यह है कि इतनी हत्याओं के बावजूद भी सरकार इन पर कोई लगाम नहीं लगा पा रही हैं।

लॉकडाउन का पालन न करने वालों की हत्या

यह देश है कोलंबिया (Colombia)। जहां महामारी से बचने के लिए सरकार ने लंबे समय से लॉकडाउन (Colombia Lockdown) किया है और इसका सख्ती से पालन करने के लिए भी कहा गया है। लेकिन यहां ड्रग्स माफिया ने अपना अलग ही नियम बनाया है। जो लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं ड्रग्स माफिया (Drugs mafia) उनकी हत्या कर दे रहे हैं। ऐसे ही 8 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया है।

ड्रग्स माफिया कर रहे हैं हत्या

कोलंबिया देश में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां ड्रग्स माफिया लोगों को व्हाट्सएप और पर्चों के जरिए लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए कह रहे हैं। उनको समझा रहे हैं और ऐसा ना करने वालों की हत्या भी कर दे रहे हैं।

ड्रग्स माफिया और पुलिस के बीच होती है हिंसा

रिपोर्ट के मुताबिक यह ड्रेस माफिया ग्रामीण इलाके के लोगों पर सबसे ज्यादा अत्याचार कर रहे हैं। इन सबमें सबसे बुरी हालत कोलंबिया के तुमाको शहर की है। बताया जा रहा है कि यहां हमेशा ड्रग्स माफिया और पुलिस के बीच हिंसा होती रहती हैं। इन सब के बीच भी पुलिस इन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी।

ड्रग्य माफियों ने बनाया अपना नियम

रिपोर्ट के मुताबिक तुमाको शहर में ड्रग्स माफियाओं ने लोगों से कहा है कि वह नदी में मछली पकड़ने नहीं जाएंगे। ड्रग्स माफियाओं ने अपना नियम बनाते हुए कहा है कि 5:00 बजे के बाद कोई दुकान या बाजार नहीं खुलेगा। ना ही कोई ठेलेवाला बाहर अपना ठेला लगाएगा। ड्रग्स माफियाओं ने लोगों को धमकाते हुए कहा कि अगर ऐसा करता कोई भी दिखाई दिया तो बिना कुछ कहे उस पर बंदूक तान दी जाएगी।

मोटरसाइकिल और गाड़ियों को लगा रहे आग

यह ड्रेस माफिया इसी तरह सभी को धमका रहे हैं । जानकारी के मुताबिक हिंसा इतनी बढ़ गई है कि कई जगहों पर तो मोटरसाइकिल और गाड़ियों को आग भी लगा दी गई है। ड्रग्स माफियाओं ने शहर और गांव के बीच हर तरह के यातायात बंद करवा दिए हैं।

सरकारी नहीं लगा पा रही लगाम

वहां रहने वाले लोग इन ड्रग्स माफियाओं के खौफ में हैं। वही अफसोस की बात यह है कि सरकार अभी तक इन पर कोई लगाम नहीं कस सकी है। लोगों के बीच इनका खौफ लगातार बढ़ रहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.