Header Ads

Border पर तनाव के बीच सुरक्षाबलों पर corona अटैक, 22 BMP जवान निकले पॉजिटिव

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) का कहर लगातार जारी है। इस महामारी को रोकने के लिए 25 मार्च से देश में लॉकडाउन ( India Lockdown ) लागू है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमितों ( COVID-19 ) के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। इतना ही नहीं धीरे-धीरे इस महामाही का हर छोटी-बड़ी जगहों पर आगमन हो रहा है। इसी कड़ी में इस वायरस ने सुरक्षाबलों ( Indian Soldiers ) पर भी अटैक किया है। बताया जा रहा है कि BMP के 22 जवान कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positive) पाए गए हैं। इस खबर से हड़कंप मच गया है। फिलहाल सभी जवानों को ANM ट्रेनिंग सेंटर आइसोलेशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

22 BMP जवान COVID-19 पॉजिटिव

दरअसल, चीन के साथ-साथ नेपाल ( India-Nepal Issue ) से भी भारत का तनाव जारी है। सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसी कड़ी में बिहार ( coronavirus in Bihar ) के सुपौल (COVID-19 in Supaul ) जिले में भारत-नेपाल बॉर्डर ( India-Nepal Border ) स्थित भीमनगर में तैनात BMP के 20 जवान कोरोन पॉजिटिव (BMP Jawan corona positive ) पाए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, BMP 12वीं बटालियन में कोरोना ने दस्तक दे दी है और यह वायरस काफी तेजी से अपना पैर पसार रहा है। बताया जा रहा है कि हाल ही में कोरोना के रैंडम टेस्ट कराए गए थे, जिनमें 22 जवान कोरोना संक्रमित निकले। इस खबर से पूरी बटालियन में हड़कंप मच गया है, साथ ही चिंता भी बढ़ गई है। आशंका जताई जा रही है कि और जवान भी इस वायरस के शिकार हो सकते हैं। इतना ही नहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए आस-पास के इलाकों को सील कर दिया गया है। साथ ही उन्हें कंटनेमेंट जोन ( Containment Zone ) भी घोषित कर दिया गया है।

Bihar में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले

इधर, कोरोना संक्रमित सभी 22 जवानों को बीरपुर स्थित ANM ट्रेनिंग सेंटर आइसोलेशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, उनके संपर्क में जो भी जवान, अधिकारी और कर्माचारी संपर्क में आए हैं उनकी भी जांच कराई जा रही है। वहीं, बीरपुर के ASP रामानंद कौशल ( Ramanand Kaushal ) ने मामले की गंभीरता को देखते हुए BMP 12वीं बटालियन कैम्प कौ दौरा किया और जवानों को इस संक्रमण से बचने के उपाय बताए। इसके अलावा सभी जवानों से सावधानी बरतने की भी अपील की गई। यहां आपको बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस (coronavirus in Bihar) का कहर लगातार जारी है। औसतन हर दिन हजार से दो हजार कोरोना के नए केस ( corona cases in bihar ) सामने आ रहे हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीस हजार के पार पहुंच चुका है। इनमें 13461 केस एक्टिव हैं, जबकि 27530 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, इस महामारी से 253 लोगों की मौत हो चुकी है। बात अगर सुपौल जिले की करें तो रविवार को भी यहां 77 नए मामले सामने आए थे। लगातार मामले को बढ़ता देख राज्य सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन लगा रखा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.