Header Ads

सुशांत मामले में ईडी ने रिया के खिलाफ एफआईआर और बैंक लेनदेन का विवरण मांगा

बिहार पुलिस की ओर से दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) के पिता के. के. सिंह ( KK Singh ) की शिकायत पर बॉलीवुड अभिनेता रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty ) के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी राज्य पुलिस से मामले का ब्योरा मांगा है। ईडी के सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ने 14 जून को आत्महत्या करने वाले दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता के 25 करोड़ रुपए के बैंक लेनदेन को समझने के लिए प्राथमिकी की प्रति मांगी है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर की समीक्षा करने के बाद, ईडी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने पर निर्णय लेगी। ईडी ने बैंकों से सुशांत सिंह राजपूत और रिया के परिवार की दो कंपनियों का ब्योरा मांगा है।

rhea chakraborty birthday

रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी ने विविडेज रेलीटैक्स के वित्तीय लेनदेन का विवरण भी मांगा है, जिसमें रिया निदेशक है और इसके अलावा फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्ड, जिसमें उसका भाई शोविक निदेशक है, उसकी जानकारी भी मांगी गई है। सुशांत के पिता ने अपने बेटे को धोखा देने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने पटना से मुंबई मामले की जांच स्थानांतरित करने की मांग वाली रिया की याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दायर की।

रिया के वकील सतीश मनशिंदे ने कहा कि उनकी मुवक्किल ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की है, जिसमें पटना से मुंबई जांच स्थानांतरित करने की मांग की गई है, जहां अभिनेता की मौत के संबंध में जांच पहले से ही प्रगति पर है। हालांकि, मनशिंदे ने याचिका की सामग्री को साझा करने से इनकार कर दिया।

सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, लगाए ये गंभीर आरोप, पटना से पुलिस टीम पहुंची मुंबई

सुशांत और रिया 14 जून को अभिनेता की मृत्यु से पहले एक रिश्ते में थे। सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया में उनकी मेडिकल रिपोर्ट उजागर करने के लिए धमकी देना भी शामिल है। सुशांत के पिता ने रिया पर उनके बेटे को अपने परिवार से दूर रखने का भी आरोप लगाया है।

सुशांत के चचेरे भाई और बिहार के छातापुर से भाजपा के पूर्व विधायक नीरज कुमार सिंह ने कहा है कि परिवार ने सुशांत के असामयिक और अचानक निधन के सदमे से उबरने के बाद प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत के मामले में कई पहलू भी सामने आए हैं, जिसके बाद उन्होंने मामला दर्ज करने का फैसला लिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.