Header Ads

PM Modi आज काशी के लोगों से करेंगे बात, Sevapuri Model Block के विकास का लेंगे जायजा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के विकास कार्यों ( Development Works ) का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ( Video Conferencing ) के जरिए जायजा लेंगे। वह करीब डेढ़ घंटे तक काशी के साथ पूरे जिले में चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। इस दौरान वो काशी के लोगों से भी रूबरू होंगे। इसके साथ ही नीति आयोग ( Neeti Ayog ) की ओर से सेवापुरी को मॉडल ब्लॉक ( Sevapuri Model Block ) बनाने को लेकर प्रगति की भी समीक्षा करेंगे।

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने पीएम मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बारे में कहा कि वह सुबह 10 बजे से एनआईसी सभागार ( NIC Auditorium ) वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री के सामने विकास कार्यों, कोरोना और सेवापुरी ब्लॉक की प्रगति के बारे में पीपीटी के माध्यम से प्रजेंटेशन देंगे। कोरोना का प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदम, लॉकडाउन ( Lockdown ) के बाद के हालात, प्रवासियों को घर भेजने की प्रक्रिया और प्रवासियों को रोजगार दिलाने की प्रशासनिक कार्यवाही की भी समीक्षा होगी।

Delhi NCR में 2400 रुपए में होगा Corona टेस्ट : अमित शाह

नीति आयोग की ओर से सेवापुरी को देश के मॉडल ब्लॉक के रूप में विकसित करने की कार्ययोजना और बनारस में चल रहीं केंद्र व प्रदेश सरकार की परियोजनाएं ( State Government Projects ) काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, रिंग रोड, जलपरिवहन, नमामि गंगे, गंगा निर्मलीकरण, रिंग रोड, फ्लाईओवर, अमृत, जायका के कार्यों का ब्योरा भी पीएम के सामने पेश किया जाएगा।

डीएम कोरोना व लॉकडाउन के प्रभाव व सेवापुरी की कार्ययोजना की प्रगति का खाका पेश करेंगे। प्रवासियों को रोजगार दिलाने के संबंध में प्रशासन की ओर से उठाए जा रहे कदम और उन्हें विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हुए लोगों की प्रतिक्रिया के जरिए उसकी प्रगति बताई जाएगी।

Galvan Valley Impact : टेलिकॉम मिनिस्ट्री ने कंपनियों से कहा - चीन के इक्विपमेंट को करें बैन

जिलाधिकारी ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी की पूरी जानकारी देने के लिए फोटो और वीडियो के जरिए पीपीटी ( PPT ) तैयार की गई है। इसमें टेक्स्ट काफी कम रखा गया है। पीपीटी में कम समय में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्यों की जानकारी देने का प्रयास किया गया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक के दौरान पीएम संसदीय क्षेत्र के मंत्री, विधायक और एमएलसी से रूबरू होंगे। राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी व रवींद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, सुरेंद्र नारायण सिंह, नीलरतन पटेल, एमएलसी अशोक धवन व लक्ष्मण आचार्य भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.