Header Ads

Mumbai Gas Leak: तमाम इलाकों से मिली शिकायत के बाद आधी रात को हालात आए काबू में

मुंबई। मुंबई के घाटकोपर, पवई, विक्रोली, चेंबूर इलाकों से शनिवार देर रात कई लोगों ने संदिग्ध गैस रिसाव की शिकायत की। बृहन्मुंबई नगर निगम ( BMC ) ने शुरुआत में बताया था कि कि मुंबई फायर ब्रिगेड ( एमएफबी ) शिकायत की जांच में लगी थी और स्रोत का पता लगाने की कोशिश में जुटी रही। हालांकि देर रात करीब ढाई बजे हालात पर नियंत्रण पाया गया।

शुरुआती जानकारी देते हुए बीएमसी के आपदा प्रबंधन सेल ने इस घटना को रात 9:53 बजे का बताया था। अधिकारियों को गोवंडी (पूर्व) में अमरीकी विटामिन कंपनी में गैस रिसाव की सूचना मिली थी। वहीं, मुंबई फायर ब्रिगेड के प्रभात राहंगडाले के मुताबिक कि गैस का स्रोत अपुष्ट है, उनकी टीम जांच कर रही थी।

इस संबंध में बीएमसी ने एक ट्वीट में कहा, "हमें चेंबूर, घाटकोपर, कंजुरमर्ग, विक्रोली और पवई के निवासियों से संदिग्ध गैस रिसाव की कुछ शिकायतें मिली हैं। फायर ब्रिगेड जांच कर रही है और हम जल्द ही तथ्यों को अपडेट करेंगे।"

बीएमसी ने एक ट्वीट में कहा, "बीएमसी अपील करता है कि कृपया ना परेशान हों ना परेशानी फैलाएं। एहतियात के तौर पर स्थिति की स्थिति पर नजर रखने के लिए 13 अग्नि उपकरणों को निगरानी के लिए तैनात किया गया है। अगर किसी को दुर्गंध की वजह से परेशानी होती है तो वह कृपया एक गीला तौलिया या कपड़ा अपनी नाक को ढकते हुए मुंह ढक ले।"

बाद में बीएमसी ने ट्वीट कर लिखा, "स्थिति नियंत्रण में है। सभी आवश्यक संसाधन जुटा लिए गए हैं। गंध कहां से आ रही थी, इसकी जांच की जा रही है। सार्वजनिक घोषणा प्रणाली से लैस 17 अग्नि उपकरण भेज दिए गए हैं और आवश्यकता पड़ने पर प्रतिक्रिया के लिए तैयार हैं।"

इससे पहले सितंबर 2019 में भी लोगों द्वारा इसी तरह की गैस रिसाव की शिकायत दर्ज की गई थी, हालांकि गैस रिसाव के स्रोत का पता लगा लिया गया था।

बीएमसी के आपदा प्रबंधन विभाग को 15 से अधिक स्थानों से लगभग 37 शिकायतें मिलीं थीं। इसके बाद एमएफबी द्वारा 50 से अधिक शिकायतें और मुंबई पुलिस द्वारा भी कुछ शिकायतें मिलीं थीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.