Header Ads

Maruti Alto महज 60,000 में हो जाएगी आपकी, लेकिन इसे खरीदना आपके लिए सही रहेगा या नहीं

मारुति सुज़ुकी ( Maruti Suzuki ) की कारों को भारत में बहुत पसंद किया जाता है दरअसल यह कारे काफी किफायती होने के साथ ही लो मेंटिनेस होती है ऐसे में इन्हें खरीदना फायदे का सौदा साबित होता है। हालांकि कई बार ऐसा होता है कि लोग इतनी कीमत भी नहीं जुटा सकते हैं जिसकी वजह से वह कार नहीं खरीद पाते हैं। ऐसे में अगर आप चाहे तो किसी बाइक की कीमत में मारुति ऑल्टो जैसी कार खरीद सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको ज्यादा पैसे नहीं चुकाने पड़ेगे बस जितना एक बाइक खरीदने में खर्च करते हैं उतनी कीमत में आप मारुति ऑल्टो खरीद सकते है।

अगर आप चाहे तो बेहद ही कम कीमत में मारुति की कारों को खरीद सकते हैं। यह कारे आपको आधे से भी कम कीमत में मिल जाती हैं और इनकी कंडीशन भी बेहतरीन रहती है। दरअसल हम सेकंड हैंड कारों की बात कर रहे हैं।

ट्रू वैल्यू ( True Value ) ( Truevalue ) मारुति सुजुकी का सेकंड हैंड कार ( second hand car ) सेलिंग प्लेटफार्म है जहां पर आपको अच्छी कंडीशन वाली मारुति की यूज्ड कार्स ( Truevalue Cheap Cars ) मिल जाती हैं। इन कारों का पेपर वर्क भी आसानी से हो जाता है और आप आसानी से इन्हें परचेज कर सकते हैं ( Maruti True value ) । तो अगर आप भी मारुति की कोई सेकंड हैंड कार खरीदना चाहते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस प्लेटफार्म पर आपके लिए कौन सी कार कम कीमत में अवेलेबल है। ( Buy second hand cars ) ( second hand Alto ) ( Maruti Alto )

मारुति सुज़ुकी ऑल्टो : वैसे तो मारुति सुजुकी अल्टो की कीमत तकरीबन ₹290000 होती है लेकिन ट्रू वैल्यू पर आप इसे महज ₹60000 में खरीद ( Buy Maruti Alto ) ( Second Hand Maruti Alto ) सकते हैं। इस प्लेटफार्म पर मारुति ऑल्टो का साल 2007 मॉडल अवेलेबल है जो अब तक 98298 किलोमीटर चल चुका है।

इसे खरीदना फायदे का सौदा या नुकसान का

अगर आप ट्रू वैल्यू पर मिल रही यह मारुति ऑल्टो खरीदेंगे तो आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। दरअसल साल 2007 का मॉडल होने की वजह से यह कार्य काफी ज्यादा पुरानी हो चुकी है और अब तक इस कार को 13 साल से भी ज्यादा समय बीत चुका है। अगर आप इस कार को खरीद भी लेते हैं तो इसे मेंटेन रखना आपको काफी खर्चीला पड़ेगा क्योंकि पुरानी कारों में ज्यादा मेंटेनेंस की जरूरत होती है और यह कार आए दिन खराब भी होगी क्योंकि इसके पार्ट्स पुराने हो चुके हैं। ऐसे में अगर आप इस कार पर पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो यह अच्छा आईडिया नहीं साबित होगा बल्कि आपको बैठे-बिठाए एक खराब कार मिल जाएगी जिसका मेंटेनेंस का खर्च उसे खरीदने से ज्यादा आएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.