Header Ads

Govt Jobs: दो साल से पेपर नहीं हुए, हजारों छात्र भर्ती से बाहर

पैरामेडिकल काउंसिल से जुड़े डिप्लोमा के अंतिम वर्ष (2016 बैच) के विद्यार्थियों के दो साल से न तो प्रेक्टिकल के पेपर हुए और न ही थ्योरी की परीक्षाओं का परिणाम आया है। ऐसे में संबंधित छात्र हाल ही निकाली गई लैब टेक्नीशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के 2177 पदों की भर्ती में स्वतः ही अपात्र हो जाएंगे।

विद्यार्थियों का कहना है कि परिणाम 2018 में ही आ जाना चाहिए था, अभी तक डिप्लोमा पूरा नहीं हो पाया है। उक्त भर्ती बिना परीक्षा के ही की जा रही है, जिसके लिए सिर्फ 15 दिन का ही समय दिया है और आवेदन की अंतिम तिथि 2 जुलाई रखी गई है।

अंतिम वर्ष डिप्लोमा के छात्रों ने बताया कि काउंसिल ने अब जाकर प्रायोगिक परीक्षाओं का काम शुरू किया है। इनमें 20 दिन का समय लगेगा। यदि इस भर्ती में आवेदन की तिथि को 30 जुलाई तक बढ़ा दिया जाता है और काउंसिल परीक्षाओं के परिणाम जारी कर देती हैं तो दो हजार से ज्यादा विद्यार्थी इसके लिए पात्र हो जाएंगे।

राजस्थान स्टूडेंट्स पैरा मेडिकल एसोसिशएन से जुड़े विद्यार्थियों का कहना है कि जितने पदों की भर्ती जारी हुई है, उतने रजिस्टर छात्र भी नहीं हैं। ऐसे में पद खाली भी रह सकते हैं। इसलिए भर्ती की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की जा रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.