Header Ads

Beijing में कोरोना के लोकल मामलों में आई तेजी, डब्लूएचओं ने दी चेतावनी

बीजिंग। चीन में अचानक कोविड-19 (Covid-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। डब्लूएचओ (WHO) के अनुसार यहां पर 100 नए सामने आ चुके हैं। अभी तक यहां पर बाहर से आने लोगों में कोरोना संक्रमण देखा जा रहा था। मगर यह लोकल ट्रांसमीशन के जरिए भी बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। डब्लूएचओ के आपातकालीन विभाग के प्रमुख माइक रेयान का कहना है कि इन मामलों में तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है। बड़े स्तर लॉकडाउन पर पाबंदियां लगाना जरूरी है।

बीजिंग में ताजा मामले सबसे बड़े थोक बाजार शिन्फादी में आए हुए है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस यहां की मंडी में एक मछली विक्रेता की दुकान पर पाया गया। यहां पर लोग आयातित मछली खरीदते हैं। कोरोना के मामले सामने के बाद से बाजार के महाप्रबंधक को बर्खास्त कर दिया गया है।

बीजिंग में 90 हजार लोगों का टेस्ट जारी

चीन ने सोमवार को 90 हजार लोगों की कोरोना वायरस जांच शुरू कर दी है। बीजिंग के एक थोक बाजार के निकट के कई आवासीय इलाकों को पूरी तरह से बंद कर दिया। चीन में कोविड-19 के 67 नए मामले सामने आए हैं। नए मामलों में से 42 बीजिंग में सामने आए हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए बीजिंग में अधिकारियों ने 90 हजार लोगों की जांच शुरू की है। संक्रमण का नया केंद्र बनकर उभरे थोक बाजार शिन्फादी में 30 मई के बाद से करीब दो लाख लोग आए।

चीन के लिए बिना लक्षण वाले मामले चिंता का कारण हैं। ऐसे मरीज कोविड-19 से संक्रमित तो होते हैं लेकिन उनमें बुखार, खांसी या गले में सूजन जैेसे कोई भी लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। चीन में शनिवार तक संक्रमितों की संख्या 83,132 पर पहुंच गई, इनमें से 129 मरीजों का अब भी इलाज जारी है। एनएचसी ने बताया कि 78,369 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं अब तक 4,634 लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई है



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.