Header Ads

2020 Honda Livo BS6 भारत में लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

नई दिल्ली: दिग्गज टू व्हीलर निर्माता कंपनी Honda ने भारत में अपनी बीएस6 Livo ( 2020 Honda livo bs6 ) ( 2020 Honda livo bs6 launch ) बाइक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने भारत में अपनी इस बाइक को दो वेरियंट ( Drum और Disc ) में लांच किया है। नई बाइक में अगर बदलाव की बात करें तो इसके इंजन को पूरी तरह से चेंज कर दिया गया है साथ ही साथ इस बाइक में हल्के-फुल्के कॉस्मिक बदलाव भी देखने को मिलते हैं।

2020 Honda Livo में अपग्रेडेड इंजन दिया गया है। यह बीएस6 कम्प्लायंट 110cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन ( 2020 Honda livo bs6 engine ) दिया गया है। इसमें होंडा की इनहैंस्ड स्मार्ट पावर (eSP), होंडा इको टेक्नॉलजी (HET) और ACG साइलेंट स्टार्ट टेक्नॉलजी दी गई है। यही इंजन कंपनी की CD110 बाइक में भी दिया गया है, जिसमें यह 8.8PS की पावर और 9.3Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

अगर बात करें बदलावों की तो देखने में नई लीवो का लुक पुरानी बाइक से थोड़ा सा अलग है। हालांकि बाइक का ज्यादातर डिजाइन पुरानी लिवो से ही लिया गया है लेकिन फिर भी इसका लुक काफी नया और युवाओं को ध्यान रखकर तैयार किया गया है।

फीचर्स ( 2020 Honda livo bs6 features ) की बात करें तो इस बाइक में नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। इसके साथ ही बाइक में नया हेडलैम्प काउल, नए डिजाइन का फ्यूल टैंक और नए टैंक श्राउड्स दिए गए हैं।

लिवो में ब्राइटर बीम के साथ नया डीसी हेडलैम्प, इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच, पास स्विच, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, इंजन किल स्विच, साइड स्टैंड कट-ऑफ और नई आरामदायक सीट दी गई है।

अगर मुकाबले की बात करें तो नई होंडा लिवो का मार्केट में मुकाबला हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट, टीवीएस स्पोर्ट, बजाज प्लैटिना 110 एच-गियर और होंडा की ही CD 110 ड्रीम जैसी बाइक्स से होगा। होंडा के लाइनअप में नई लिवो बाइक CD 110 ड्रीम से ऊपर की रेंज में रहेगी।

अगर आप इस बाइक की कीमत (2020 Honda livo bs6 price ) जानना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक को 69,422 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। अगर पुरानी बाइक की कीमत से नई लिवो की तुलना करें तो इसकी कीमत में तकरीबन ₹10000 की बढ़ोतरी की गई है हालांकि यह पहली बार नहीं हुआ है क्योंकि जितनी भी bs6 बाइक लॉन्च हो रही है उनमें लगभग इतनी ही बढ़ोतरी की गई है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक को bs6 इंजन से अपडेट इसलिए नहीं किया था क्योंकि मार्केट में काफी मंदी चल रही थी और बीच में कोरोनावायरस का संक्रमण भी भारत में तेजी से फैलने लगा जिसकी वजह से इस बाइक की लॉन्चिंग को टाल दिया गया था लेकिन अब हालात सामान्य होते ही कंपनी ने तुरंत ही इस बाइक को लॉन्च कर दिया है जो एक बजट बाइक होने के साथ-साथ बेहतरीन फीचर्स से भी लैस है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.