Header Ads

UGC Latest Updates: हेल्पलाइन नंबर जारी, अब ईमेल से भी मिलेगा हर सवाल का जवाब

UGC Latest Updates: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने कोरोना वायरस महामारी के हेल्प लाइन नंबर जारी किये हैं। स्टूडेंट्स की समस्याओं को सुनने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया है। यूजीसी ने इस टास्क फोर्स से संपर्क करने के लिए हेल्पलाइन नंबर और ईमेल भी जारी किया है। टास्क फोर्स स्टूडेंट्स, टीचर्स व शैक्षणिक संस्थानों के सवालों, शिकायतों व दूसरे एकेडमिक मामलों के लिए काम करेगा। इतना ही नहीं आयोग ने सभी विश्वविद्यालयों को भी अपने-अपने छात्रों के लिए ग्रीवांस सेल बनाने और हेल्पलाइन जारी करने के निर्देश दिये हैं।

यूजीसी द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर स्टूडेंट्स शैक्षणिक गतिविधियों से सम्बन्धित प्रश्नों को पूछ सकते हैं। आयोग ने टास्क-फोर्स से सम्पर्क के लिए हेल्पलाइन नंबर 011-23236374 जारी किया है। वहीं, ईमेल आईडी covid19help.ugc@gmail.com है, जिस पर छात्र, शिक्षक या संस्थान ईमेल कर किसी सवाल का जवाब या शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं।
इसके अलावा स्टूडेंट्स या संस्थान आयोग पेज https:// www. ugc.ac.in/grievance/student_reg.aspx पर भी अपनी शिकायत या समस्या ऑनलाइन रजिस्टर करा सकते हैं।


आपको बता दें कि यूजीसी द्वारा हाल ही में जारी की गई गाइडलाइंस के मुताबिक यूनिवर्सिटी परीक्षाएं जुलाई में और एडमिशन की प्रक्रिया अगस्त में होगी। सभी विश्वविद्यालयों सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाओं को 1 जुलाई से 31 जुलाई 2020 के बीच कराने और एडमिशन की प्रक्रिया को 1 अगस्त से 31 अगस्त 2020 के बीच आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।

पहले से पढ़ रहे स्टूडेंट्स के लिए 1 अगस्त से क्लासेज शुरू होंगी, जबकि एडमिशन के बाद नए स्टूडेंट्स के लिए 1 सितंबर 2020 से क्लासेस आरंभ की जानी हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.