Header Ads

तमिलनाडु में लॉकडाउन से कुछ और राहत, चाय सहित स्टैंडअलोन दुकानें खोलने की छूट

नई दिल्ली। तमिलनाडु सरकार ( Tamilnadu Government ) ने कोरोना वायरस ( Coronavirus ) संकट और लॉकडाउन 3.0 ( Lockdown 3.0 ) के बीच प्रदेश के लोगों को कुछ और क्षेत्रों में राहत दी है। प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि लोग अब चाय, कपड़े व अन्य दुकान भी खोल पाएंगे। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पहले की तरह करना होगा पालन।

तमिलनाडु सरकार की ओर से जारी आदेश में रेड जोन को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में और राहत देने की घोषणा की गई हैं। सरकार ने 11 मई से चाय की दुकानें, कपड़ा भंडार, हार्डवेयर की दुकानों के साथ स्टैंडअलोन दुकानें खोलने की इजाजत दे दी है।

हालांकि, पहले की तरह लोग दुकानों में बैठकर चाय की चुस्की का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे। यानि दुकानों में बैठकर चाय पीने पर पहले की तरह रोक जारी है।

सरकार ने सोमवार से पूरे तमिलनाडु में किराना और सब्जी की दुकानों को खुली रखने का समय शाम 5 बजे से बढ़ाकर 7 बजे तक कर दिया है। किराना और सब्जी की दुकानों सुबह 6 बजे से खोली जा सकती हैं।

इससे पहले एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया शनिवार को निजी कंपनियों को 33 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दे दी गई है।

बता दें कि देशभर में कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन 3.0 लागू है। तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण से बड़े पैमाने पर प्रभावित हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल की तरह तमिलनाडु भी कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने का सिलसिला जारी है।

इसके बावजूद सरकार ने लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए कुछ और छूट दी हैं। लेकिन लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को पालन करते रहने को कहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.