Header Ads

B'day Special: पिता स्टंटमैन और बेटा सुपरस्टार, Vicky Kaushal ने छोटे घर से निकलकर हासिल किए बड़े सपने

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत में तेजी चमकते हुए सितारे विक्की कौशल ( Vicky Kaushal Birthday ) आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। बहुत ही कम समय में विक्की ने अपने अभिनय से हर किसी के दिल में जगह बना ली। सीरियस, कॉमेडी, एक्शन और रोमांस इस सभी क्षेत्रों में वह अभिनय से सबको एक ही पल में चित कर देते हैं। उनकी स्माइल पर तो ना जाने कितनी लड़कियों का दिल आ जाता है। विक्की लड़कियों के बीच चॉकलेटी बॉय के नाम से भी काफी फेमस हैं। लेकिन सफलता के मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। फिल्मी दुनिया बिना संघर्ष के खुद पर राज नहीं करने देती है। विक्की भी उन कलाकारों की श्रेणी में आते हैं। जिन्होंने मेहनत कर अपने सपनों को उड़ान दी है। तो चलिए जानते हैं विक्की की फिल्मी सफ़रनामा।

2015 में विक्की की किस्मत ने उन्हें सबसे बड़ा मौका दिया। फिल्म 'मसान' ( Masaan )। छोटे बजट की फिल्म लेकिन कहानी बेहद ही दमदार। इस फिल्म वह लीड रोल में नज़र आए। फिल्म जब रिलीज़ हुई तो दर्शकों ने अपना भरपूर प्यार फिल्म को दिया ही है लेकिन विक्की कौशल के अभिनय को भी खूब सराहना मिली। इस फिल्म से उन्होंने अपने अभिनय का हुनुर सबके सामने पेश किया। इस फिल्म के बाद से विक्की रूके नहीं। उन्होंने जुबान, रमन राघव 2.0, राजी और संजू जैसी सुपरहिट फिल्में दीं।

साल 2019 में फिर किस्मत ने विक्की को बड़े पर्दे पर चमकने का मौका दिया। फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ( Uri: The Surgical Strike ) में विक्की लीड रोल मिला। फिल्म में मेजर विहान शेरगिल ( Major Vihaan Shergill ) की भूमिका में नज़र आए। इस फिल्म की सफलता ने विक्की की लोकप्रियता को और बढ़ा दिया। उनके अभिनय के लिए सभी ने उनकी जमकर तारीफ की। सीरियस रोल के साथ-साथ विक्की का एक रोमांटिक सॉन्ग भी आया। 'बड़ा पछताओगे' ( Bada Pachtaoge )। इस गाने को मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह ( Arijit Singh ) ने अपनी आवाज़ दी थी। गाने में अभिनेत्री नोरा फतेही ( Nora Fatehi ) भी दिखाई दीं। विक्की और नोरा की जोड़ी ने स्क्रीन पर तहलका मचा दिया। गाना सुपरहिट हुआ। चारों तरफ हर कोई वही गाना सुनता हुआ दिखाई देता था। युवाओं के बीच इस गाने का सबसे ज्यादा क्रेज देखा गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.