Header Ads

सऊदी अरब की तेल कंपनी पर ड्रोन हमले के बाद 5.7 मिलियन बैरल कच्चे तेल का उत्पादन ठप

रियाद। सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन हमले के कारण प्रति दिन 5.7 मिलियन बैरल कच्चे तेल का उत्पादन प्रभावित हुआ है,राज्य के स्वामित्व वाली तेल कंपनी ने इस बात की जानकारी दी।

यमन के हौती विद्रोहियों ने दो सऊदी अरामको के कारखानों पर ड्रोन हमले की जिम्मेदारी ली है, हमले के कारण दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी में आग लग गई थी। विद्रोहियों ने सऊदी को चेतावनी दी है कि आगे सऊदी अरब पर बड़े तौर पर हमले किए जा सकते हैं।

सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी पर बड़ा आतंकी हमला, ड्रोन से बनाया निशाना

 

fire in bank branch

कंपनी ने रविवार को एक बयान में जानकारी दी कि सऊदी अरामको के अब्कैक और खुरैस संयंत्रों पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले के कारण आग लग गई। इन हमलों के कारण प्रति दिन 5.7 मिलियन बैरल कच्चे तेल का उत्पादन निलंबित हो गया है। कंपनी ने पुष्टि की है कि हमले में अभी तक कोई हताहत नहीं हुआ।

सऊदी अरामको के प्रमुख अमीन नासर ने कहा कि उन्हें इस बात की संतुष्टि है कि इन हमलों से किसी को चोट नहीं आई। उन्होंने अभार व्यक्ति करते हुए कहा कि वह इस हमले के बाद तुरंत बचाव में लगीं टीमों को बधाई देते हैं। उत्पादन को बहाल करने के लिए काम चल रहा है और लगभग 48 घंटों में स्थिति को लेकर अपडेट दिया जाएगा।

सऊदी अरामको पर हुए हमले की अमरीका और यूनाइटेड किंगडम ने निंदा की है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ टेलीफोन पर बातचीत की कहा की कि उनका प्रशासन स्थिति की निगरानी कर रहा है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.