Header Ads

ट्रंप प्रशासन ने हाफिज सईद की गिरफ्तारी को नाटक बताया, कहा-पाक को ठोस कदम उठाने की जरूरत

वाशिंगटन। अमरीका में ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान में आतंकी सरगना हाफिज मुहम्मद सईद की गिरफ्तारी को मात्र दिखावा करार दिया है। प्रशासन ने शुक्रवार को आशंका जाहिर की है कि भारत में 2001 में संसद पर हमले और 2008 में मुंबई हमले का दोषी हाफिज सईद बीते काफी समय से पाकिस्तान में खुलेआम घूमता देखा गया है।

ये गिरफ्तारी मात्र नाटक है

एक उच्च अधिकारी का कहना है कि यह गिरफ्तारी मात्र नाटक है क्योंकि हम पहले भी देख चुके हैं कि पाकिस्तान ने इस आतंकी पर कार्रवाई नहीं की है। पाकिस्तान को कोई ठोस कार्रवाई की आवश्यकता है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अमरीका की यात्रा पर जाने वाले हैं। इससे पहले हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर ट्रंप ने पाक की तारीफ की थी। ट्रंप के प्रशासन का कहना है कि हमे अंधेरे में नहीं रहना चाहिए। 'हमे अतीत में देखना चाहिए कि किस तरह से पाकिस्तान की इंटेलिजेंस एजेंसी ने हमेशा से आतंकी सरगना का साथ देती रही है।

हाफिज सईद के राजनीति में आने से टेंशन में अमरीका, पाकिस्तान को याद दिलाई इनाम की राशि

 

 

Hafiz Saeed

पाक से ठोस कदम की आस

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अगले सप्ताह की अमरीकी यात्रा से इतर मीडिया से कहा कि हमने अतीत में ऐसा होते देखा है। हम पाकिस्तान से सिर्फ आतंकवाद के खिलाफ ठोस कदम चाहते हैं। संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित ग्लोबल टेरेरिस्ट हाफिज सईद को बुधवार गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले उसे कई बार नजरबंद किया गया है। यह पहली बार है जब उसे हिरासत में रखा गया है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.